Press "Enter" to skip to content

वनडे व टी20 मैचों में इन दोनों भारतीय तेज गेंदबाजों का एक साथ खेलना मुश्किल

नई दिल्ली, प्रेट्र। Ind vs Aus: भारत के प्रमुख स्ट्राइक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मुहम्मद शमी के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों के छह मैचों में एक साथ खेलने की संभावना कम है क्योंकि टीम प्रबंधन उन्हें 17 दिसंबर से शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए तैयार रखना चाहता है।

बीसीसीआइ के सूत्रों की माने तो बुमराह और शमी का कार्यभार प्रबंधन मुख्य कोच रवि शास्त्री और गेंदबाजी कोच भरत अरुण के लिए सर्वोपरि है। टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम का पहला अभ्यास मैच छह से आठ दिसंबर के बीच खेला जाएगा। इस दौरान भारतीय टीम को आखिरी के दो टी-20 (छह और आठ दिसंबर) मैच खेलने है। इशांत शर्मा की चोट की स्थिति अभी साफ नहीं है जिससे बुमराह और शमी दोनों भारतीय टेस्ट अभियान के लिए काफी अहम होंगे। ऐसे में टीम प्रबंधन (शास्त्री, कप्तान विराट कोहली और गेंदबाजी कोच) 12 दिनों के अंदर सीमित ओवरों के छह मैचों में इन दोनों को एक साथ मैदान में उतार कर कोई जोखिम नहीं लेना चाहेगा।

बोर्ड के एक सूत्र ने कहा, ‘यदि दोनों (बुमराह और शमी) टी-20 सीरीज में खेलते हैं तो उन्हें टेस्ट अभ्यास के लिए एक ही मैच मिलेगा। मुझे नहीं लगता कि टीम प्रबंधन ऐसा चाहेगा।’ इस बात की संभावना अधिक है कि सीमित ओवरों की सीरीज के दौरान शमी और बुमराह को एक साथ टीम में शामिल नहीं किया जाए। एक संभावना यह हो सकती है कि दोनों वनडे मैचों में खेले, जहां उनके पास 10 ओवर गेंदबाजी करने का मौका होगा। वनडे के बाद वे टेस्ट मैचों में खेले।

शमी को गुलाबी गेंद (डे-नाइट टेस्ट में इस्तेमाल होने वाली गेंद) से अभ्यास करते भी देखा गया है जिससे उनकी प्राथमिकता का पता चलता है। भारतीय टीम को 17 दिसंबर से एडिलेड में डे-नाइट टेस्ट खेलने से पहले सिडनी में 11 से 13 दिसंबर तक गुलाबी गेंद से एक अभ्यास मैच भी खेलना है। बुमराह और शमी अगर टी-20 मैचों से बाहर बैठते हैं तो इसमें गेंदबाजी का दारोमदार दीपक चाहर, टी नटराजन और नवदीप सैनी की तेज गेंदबाजों की तिकड़ी के साथ युजवेंद्रा सिंह चहल, रवींद्र जडेजा और वाशिंगटन सुंदर जैसे स्पिनरों पर होगा

 

 

IPL 2020: हैदराबाद के खिलाफ विराट कोहली द्वारा लिए गए इस फैसले से हैरान हुए सचिन, जानें क्या कहा

More from SportsMore posts in Sports »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *